WhatsApp Channel Join Now
Telegram Group Join Now
WhatsApp Group Join Now

एडवांस्ड 354 किलोमीटर ड्राइविंग रेंज में इलेक्ट्रिक साइकिल Eunorau Flash E-Bike शानदार फीचर्स के साथ हुई लांच

Eunorau Flash E-Bike: इस समय फिर से स्कूटर, साईकिल, एवम् अन्य इलैक्ट्रिक वाहनों का चलन काफ़ी बढ़ गया है, अधिक रेंज एवम् उनकी स्पीड और सुविधा को ध्यान में रखते हुए इस समय छोटी दूरी के लिऐ और भी इनकी मांग बढ़ चुकी है, चुकी यह कम खर्चे एवम् अधिक सुविधाजनक बन गई है, हालांकी उससे पहले इन उद्देश्य हेतू सामान्य साईकिल का इस्तेमाल होता था, जो काफ़ी कम हो चुका है।

इस बदलते हुए ट्रेंड को ध्यान में रखते हुए कई कंपनियों ने कई प्रकार की नवोन्मेषी साइकिलें बाजार में उतारी है, एवम् लगातार साइटिफीक इनोवेशन अभी भी जारी है, ताकि शानदार फीचर्स एवम् रेंज में उपभोगता को उनकी जरूरत के हिसाब से पेश की जा सके, इस समय ऐसी साइकिल पेश की जा रही है जो स्कूटर की गति एवम् कम वजन वाली हो एवम् बेहतरीन परफॉर्मेंस दे। इसी कडी में अमेरिका की एक कम्पनी यूनोरौ फ्लैश कंपनी द्वार हल ही में यूनोरौ फ्लैश ई-बाइक ( Eunorau Flash E-Bike ) के नाम से लांच की गई है।

Eunorau Flash E-Bike Cycle range

हाल ही मे अमेरिका की कंपनी यूनोरौ फ्लैश कंपनी द्वारा एक इलेक्ट्रिक साइकिल अद्वितीय डिजाइन एवम् एक शक्तिशाली बैटरी पैक मै लांच की है, इसके बारे में कंपनी के प्रबंधक निदेशक का दावा है कि यह दुनिया भर में इलेक्ट्रिक साइकिलों (electric cycle) के बीच सबसे ऊंची रेंज में से एक है, जो एक बार चार्ज करने पर 354 किलोमीटर (220 miles) तक चलती है।

Eunorau Flash E-Bike Design

इस इलेक्ट्रिक साइकिल में शानदार रेंज के साथ साथ डिजाइन भी शानदार तरीके से किया गया है, इस Eunorau Flash E-Bike का डिजाइन एल्यूमीनियम और स्टील के संयोजन से तैयार किया गया जो एक आकर्षक डिज़ाइन देता है, कयोंकि यह एक स्थायित्व एवम् इसकी सुनिश्चित भी करता है। कंपनी ने इस बाइक के तीन वेरिएंट पेश किए हैं ।

Eunorau Flash E-Bike । इस कंपनी द्वारा इसके 3 वेरिएंट बाजार में लांच किया गया है, इसके अलावा इसके इस इलैक्ट्रिक साइकिल मै batry को रणनीतिक रूप से सीट के नीचे रखा गया है, जो वजन वितरण को अनुकूलित बनाता है और सवारी करते समय स्थिरता सुनिश्चित भी करता है। जो इस प्रकार है…

1. फ्लैश-लाइट:- शक्तिशाली 750 वॉट मोटर से सुसज्जित।
2. फ़्लैश AWD:- बेहतर प्रदर्शन के लिए दोहरी 750 वॉट मोटर की सुविधा।
3. फ्लैश:- एक मजबूत 1,000 वॉट इलेक्ट्रिक मोटर के साथ आता है।

 

Eunorau Flash E-Bike battery and range

Eunorau Flash E-Bike की यह इलैक्ट्रिक साइकिल जिसको Flluid 2 के नाम से जाना जाता है, जिसमें 2 बैटरी पेक मौजूद हैं, जो प्रत्येक 2 किलोवॉट की अल्ट्रा रेंज की शक्ति होती है। इसको एक बार चार्ज करने पर यह 354 किलोमीटर तक ड्राइविंग रेंज देने में सक्षम बनाता है। वही इस इलैक्ट्रिक साइकिल की Flluid-3 वेरिएंट में 1 kWh पॉवर वाला सिंगल बैटरी पैक दिया गया है, जो एक बार चार्ज करने पर तकरीबन 180 किलोमीटर तक की रेंज देती है। बाइक 750 वॉट की क्षमता वाली वेलियो मिड-ड्राइव मोटर द्वारा संचालित है ।

Top speed and charging support

इस इलैक्ट्रिक साइकिल को चार्ज करने में 4 घण्टे में तकरीबन 80 फीसदी एवम् 6 घण्टे में संपूर्ण बैटरी चार्ज हो जाती है। वही स्पीड की बात करें तो अमेरिकन कंपनी की इस इलैक्ट्रिक साइकिल की 25 किलोमीटर तक पकड़ सकती है, इसमें 7 स्पीड गियर भी मौजूद है, एवम् एल्यूमीनियम मिश्र धातु से इसके फ्रेम से सुसज्जित है।

 

Eunorau Flash E-Bike price

हाल ही में अमेरिका की साईकिल बनाने वाली इस कम्पनी द्वारा क्राउडफंडिंग कैंपेन (croudfunding campagion ) के जरिए इंडीगोगो पर इस ई-बाइक की कीमत लॉन्च की है, फ्लुइड-2 वेरिएंट की शुरुआती कीमत 3,999 डॉलर रखी गई है, जबकि फ्लुइड-3 वेरिएंट की शुरुआती कीमत 3,699 डॉलर है। वही भारतीय रूपया में बदलने पर यह लगभग 3.28 लाख रुपये होती है ।

व्हाट्सअप ग्रुप 👉 यहां क्लिक करके जुड़े

ये भी पढ़ें 👇

Kcc loan Mafi yojna : ऋण माफी योजना 2024 में इन किसानों का होगा 2 लाख रुपए तक कर्जा माफ, जानें पुरी जानकारी

नये नियम के साथ सरसों एवम् चना की MSP Rate 2024 पर खरीद हेतु पंजीकरण प्रक्रिया शुरू,ये रहेगें नियम एवम् शर्ते जानें कैसे करें रजिस्ट्रेशन

error: Content is protected !!