WhatsApp Channel Join Now
Telegram Group Join Now
WhatsApp Group Join Now

150 km की रेंज में होंडा ने अपनी पहली ई साइकिल Honda e-mtb Electric Cycle को करेगी लॉन्च जानें कीमत एवम् रेंज एवम् फीचर्स

Honda e-mtb Electric Cycle: इस समय इलेक्ट्रिक कार, इलेक्ट्रिक बाइक, इलेक्ट्रिक ट्रेक्टर की ख़बर रोजाना सुनते हैं, जबकि इलेक्ट्रिक रिक्शा की तो प्रत्येक शहर में भरमार है, हालांकि हाल ही में अब अनेक कंपनिया इलेक्ट्रिक साइकिल भी बाजारों में उतार रही है जो शानदार रैंज के साथ साथ शानदार फीचर्स भी शामिल कर रही है, इसी कड़ी में हाल ही में होंडा ने Honda e-mtb Electric Cycle लॉन्च करने का फैसला किया है।

इस समय अनेक कंपनिया इलेक्ट्रिक साइकिल बाजारों में उतार रही है जिनके अलग अलग फीचर्स, रेंज एवम् कीमत है, इसी कड़ी में जापान की होंडा कंपनी ने हाल ही Honda e-mtb Electric Cycle नाम से नई ई साईकिल लांच करने की घोषणा की है, उन्होने मीडिया से रूबरू हुए कहा है कि होंडा कंपनी साल 2025 में नई इलेक्ट्रिक साइकिल ई-एमटीबी इलेक्ट्रिक साइकिल की लॉन्चिंग करेगी, इससे पहले हीरो कंपनी से होंडा ने वर्ष 2010 में खुद को अलग होने का फैंसला लिया था। दोपहिया वाहनों में इस कंपनी ने अपना लोहा मनवाया है, अब इलेक्ट्रिक साइकिल में भी यह कंपनी अपना स्थान स्थापित करने की योजना बना रही है। हालांकि अभी तक इसकी लॉन्चिंग की तारीख का ऐलान नहीं किया है।

 

ये होगी Honda e-mtb Electric Cycle की गति एवम् विशेषताएं

इलेक्ट्रिक साइकिल को दमदार पावर देने हेतु होंडा कंपनी द्वारा इसमें एक Heavy duty BLDC मोटर को शामिल किया गया है, ताकी इसकी स्पीड में वृद्धि हो। वही इसकी अधिकतम गति के बारे में बताया गया है कि यह 32 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार क्षमता से दौड़ेगी। वही इस ई साइकिल की विशेषताएं देखे तो इसमें होंडा कंपनी द्वारा सभी प्रकार के फीचर्स शामिल किया गया है, होंडा कंपनी द्वारा यह पहली इलेक्ट्रिक साइकिल होने वाली है इससे पहले यह कंपनी बाइक बनाने के लिए जानी जाती रही है।

ई साइकिल Honda e-mtb Electric Cycle की अधिकतम रेंज?

होंडा कंपनी की इस ई साइकिल में पावर देने हेतु लिथियम आयन बैटरी का इस्तेमाल किया गया है, जो इस साइकिल को अधिकतम 150 किलोमीटर रेंज देने में सहायक है। समाचारों के अनुसार यह साइकिल सबसे बड़ी स्वायत्तता प्रदान करने वाली इलेक्ट्रिक साइकिल है, एवम् यह साइकिल मात्र बहुत कम समय यानि केवल तीन या चार घंटे में पूर्ण रूप से चार्ज हो जाती है।

Honda e-mtb Electric Cycle की कीमत क्या है?

होंडा ई-एमटीबी इलेक्ट्रिक साइकिल की एक्स-शोरूम कीमत इस स्मार्टफोन के कीमत के बराबर में आपको आसानी से मिल जायेगी कयोंकि इसकी शुरुवाती कीमत बहुत कम रखी गई है ताकी आम आदमी आसानी से खरीद कर सके। Honda के इस Electric Cycle के शुरुआती कीमत 35000 रूपए है। हालांकि इसकी ऑफिशियल लॉन्चिंग वर्ष 2025 में की जाएगी, अधिक जानकारी के लिए होंडा की ऑफिशियल वैबसाइट पर जाकर चेक कर सकते है।

 

ये भी पढ़ें👉युवा संबल योजना: बेरोजगार युवाओं को मिलेंगे 90 हज़ार रुपए जानें, क्या है योग्यताएं एवम् आवेदन प्रक्रिया

 

व्हाट्सऐप चैनल फॉलो करें 👉 यहां क्लिक करके जुड़े

error: Content is protected !!