WhatsApp Channel Join Now
Telegram Group Join Now
WhatsApp Group Join Now

Mp weather Update : मध्य प्रदेश में भारी बारिश एवम् ओलावृष्ठी, आज एवम् कल 21 जिलों में बारिश का अलर्ट

Mp weather Update Today : मौसम विभाग केंद्र भोपाल के मुताबिक़ अफगानिस्तान, ईरान एवम् ओमान से उठे पश्चिमी विक्षोभ से चक्रवाती परिसंचरण एक्टिव होने से मध्य प्रदेश के कई जिलों में बारिश (Rain Alert) व कहीं ओलावृष्टि से फसलों को भारी नुकसान हुआ है। दक्षिण पश्चिमी हवाओं (WD ) से भी प्रदेश में बंगाल की खाड़ी में अरब सागर से नमी वाली हवाएं आ रही है जिससे प्रदेश में यह बारिश की स्थिति बनी हुई है।

Mp weather Update Today । आज और कल 21 जिलों में बारिश का अलर्ट

Today Mp Weather Alert: हाल ही में जारी मध्य प्रदेश मौसम विभाग के अनुसार अनेक जिलों मै बारिश के साथ ओलावृष्टि हुई, जिसके कारण काफ़ी नुक्सान हुआ है, वही आज और कल मध्य प्रदेश के 21 जिलों मै फिर से भारी बारिश एवम् कही कही ओलावृष्टि तेज हवाओ के साथ होने की संभावना है । पिछले दिनों हुई बारिश के चलते प्रदेश के कई जिलों में चना और गेहूं की फसलों में काफी नुकसान देखने को मिला है। वहीं खेतों में कटी फसलों में भी काफी नुकसान किसानों को हुआ है।

 

मौसम विभाग केंद्र भोपाल (IMD weather) ने बताया है कि आज भी उज्जैन ग्वालियर सहित प्रदेश के 21 जिलों में बारिश में ओलावृष्टि होने की संभावना है। विभाग की ओर से इसके लिए ऑरेंज अलर्ट भी जारी किया गया है। राजधानी भोपाल में रात को तेज हवाओं के साथ बूंदाबांदी देखने को मिली वहीं गुना और जबलपुर में तेज बारिश दर्ज हुई।

Mp Mosam Update today । आज का मौसम मध्य प्रदेश

मौसम विभाग की माने तो आज बैतूल, उज्जैन, सिवनी, शयोपुर कला, छिंदवाड़,  शिवपुरी, मुरैना, नरसिंहपुर, ग्वालियर, दतिया, भिंड, जबलपुर, दमोह, कटनी, रीवा, सागर, कटनी, नर्मदा पुरम, सतना, पांढुरणा, हरदा और पन्ना जिलों में आज भी मौसम विभाग ने ऑरेंज अलर्ट बताया है। यहां पर बारिश और ओलावृष्टि गिरने की संभावना है।

Mosam today : बता दे की राजधानी भोपाल, निवाड़ी, नीमच, टीकमगढ़, मंदसौर, छतरपुर, गुना, मऊगंज, अशोकनगर, सिंगरौली, डिंडोरी, विदिशा, सिंधी, रायसेन, अनूपपुर बालाघाट, शहडोल, मंडला, और उमरिया में भी आसमान में बिजली गरजने के साथ बारिश होने के आसार हैं। वही उज्जैन इंदौर खरगोन धार सहित कई जिलों में आज मौसम साफ रहने की संभावना है।

मध्य प्रदेश कल का मौसम

Mp Mosam Update: विभाग ने बताया है कि मध्य प्रदेश के कई जिलों में कल भी आसमान में गरज चमक रहने की संभावना है। प्रदेश की बालाघाट, भिंड, विदिशा, शहडोल, डिंडोरी, दतिया, उमरिया, ऊं, टीकमगढ़, सागर, जबलपुर, छतरपुर, रीवा, पन्ना और दमोह में मौसम में बदलाव रह सकता है।

व्हाट्सअप ग्रुप से जुड़े 👉 ज्वाइन करें

ये भी पढ़ें 👉गेहूं का स्टाॅक बीते 8 साल के निचले स्तर पर, परंतु केंद्र सरकार द्वारा कम खरीद का लक्ष्य जानें पुरी जानकारी क्या है

error: Content is protected !!