WhatsApp Channel Join Now
Telegram Group Join Now
WhatsApp Group Join Now

मक्का भाव 2024 में कितनी तेजी की उम्मीद जानें लेटेस्ट तेजी मंदी रिपोर्ट

admin
By admin
2 Min Read

Makka teji mandi report 2024: इस समय मक्का भाव 2024 में क्या रहने की संभावना है, एवम् कितनी तेजी आ सकती है इसके बारे में आज के लेख में हम विस्तार से जानेंगे।

 

 

मक्का भाव 2024 तेजी मंदी रिपोर्ट

नए साल 2024 के पहले सप्ताह में हरियाणा एवम् राजस्थान में मक्का की रैंक लोडिंग में कमी देखने को मिल रही है, दूसरी ओर मक्के की मंडियो में भी आवक में लगातार कमी देखने को मिल रही है, हालांकि इस बार मक्का की पैदावार बीते साल की बजाए काफी ज्यादा का अनुमान है।

 

 

इस बार बीते वर्ष की बजाय काफी ज्यादा पैदावार का अनुमान है क्योंकी अकेले मध्य प्रदेश में इस बार अन्य राज्यों के बराबर पैदावार बताई जा रही है, ऐसे में व्यापारियों एवम् जानकारों के अनुसार मक्का के भाव में कुछ दिनों तक 10 से 15 रुपए तक ऊपर नीचे होने के आसार बनते दिखाईं दे रहें हैं।

 

 

लेकिन नीचे के भाव में अब और तेजी बिल्कुल नहीं है। बिहार में स्टॉक में लगा मक्का बिहार में लोकल मंडियों में खपत में रहा है। और नेपाल भी जा रहा है। जिससे बिहार के पड़ते नई मक्का आने से पहले लगने वाले नहीं है।

 

 

वहीं मध्य प्रदेश की मक्का का अभी एक महीने तक दबाव को देखकर अगले दिनों में मक्का में ज्यादा तेजी नहीं लग रही है। व्यापार अपने विवेक से करें।

 

ये भी पढ़ें👉गेहूं में गुलाबी सुंडी की तरह दिखाईं देने वाला गुलाबी तना छेदक कीट का प्रकोप, लक्षण एवम् इसके बचाव के उपाय

 

ये भी पढ़ें👉सरसों में अल्टरनेरिया झुलसा रोग एवम् अल्टरनेरिया पत्ती धब्बा रोग जो फसल को कर रहा है बर्बाद जानें इसके लक्षण एवम् बचाव के उपाय

 

व्हाट्सऐप ग्रुप से जुड़े 👉 यहां क्लिक करके जुड़े

error: Content is protected !!