WhatsApp Channel Join Now
Telegram Group Join Now
WhatsApp Group Join Now

Rajasthan Ka mosam 2024: राजस्थान में नए साल पर 48 घंटे येलो एवम् ऑरेंज अलर्ट, जानें मौसम की ताजा अपडेट

admin
By admin
4 Min Read

Rajasthan Ka mosam 2024: राजस्थान प्रदेश में नए साल 2024 को आज मौसम विभाग का डबल अलर्ट जारी किया गया है, हाल ही में जारी ताजा अपडेट (Rajasthan weather update) के अनुसार आने वाले 48 घंटो मै कुछ स्थानों पर येलो जबकि कुछ जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है, मौसम विभाग ने कहा है कि आने वाले 2 से 3 दिन तापमान में भारी गिरावट जारी रहेंगी, वही कई स्थानों पर बादल छाए रहेगें।

 

Rajasthan Ka mosam today 2024 : मौसम विभाग केंद्र जयपुर ने अपडेट देते हुए बताया कि राजस्थान प्रदेश में येलो एवम् ऑरेंज यानि डबल अलर्ट जारी किया गया है, जिसमें कहा गया है कि आने वाले 3 से 4 दिन प्रदेश में आशिक बादलवाही छाई रहेगी, साथ ही तापमान में उतार चढाव देखने को मिलेगा, वही रात का पारा नीचे बना रहेगा।

मौसम विभाग के मुताबिक बीते दिन 31 दिसंबर को राजस्थान प्रदेश के हनुमानगढ़ और गंगानगर जिलों में रात का तापमान सामान्य से निचे पहुंच गया वही कुछ स्थानों पर दिन का तापमान भी सामान्य के नीचे बना हुआ है। आने वाले कुछ दिनों तक यहां तापमान लगातार गिरने की संभावना जताई गई है।

 

राजस्थान में आज का मौसम कैसा रहेगा (Rajasthan Ka Mosam today)

मौसम विज्ञान केंद्र जयपुर (IMD Jaipur) के मुताबिक प्रदेश में आने वाले तीन- चार दिन तक घने कोहरे का दौर जारी रहने की संभावना जताई है जबकि प्रदेश के उत्तरी जिलों में आने वाले 48 घंटे के दौरान कहीं-कहीं अति घना कोहरा छाए रहने का अनुमान है एवम् दृश्यता 200 मीटर से भी कम तक दर्ज होने की संभावना जताई है।

Rajasthan weather update :- इस दौरान घना कोहरा होने के चलते दिन के उच्चतम तापमान औसत तापमान से 3 से 6 डिग्री तक गिरने की असर व्यक्त किए हैं। वही 48 घंटे के दौरान प्रदेश के उत्तरी भागों में कहीं-कहीं कोल्ड डे यानी सर्दी वाला दिन रहने की पूरी संभावना जताई है और प्रदेश में आने वाले 5 से 6 दिन तक मौसम लगभग शुष्क बना रहने की संभावना जताई है।

इन जिलों में ऑरेंज अलर्ट हुआ जारी।

Rajasthan Ka Mosam Update:- मौसम विभाग के माने तो आने वाले नए साल के आराम में ही प्रदेश के कई जिलों में घना कोहरा छाया रहेगा और इस दौरान प्रदेश के धौलपुर भरतपुर हनुमानगढ़ दोसा अलवर भीलवाड़ा श्रीगंगानगर झुंझुनू इन जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है।

राजस्थान प्रदेश के इन जिलों में येलो अलर्ट हुआ जारी

मौसम विभाग के अनुसार ( Rajasthan Ka Mosam Update today) राजस्थान प्रदेश में 1 जनवरी से लेकर 4 जनवरी तक कई जिलों में कोहरे का येलो अलर्ट भी जारी किया गया है। बता दे की राजस्थान प्रदेश में 1 जनवरी से बूंदी, जैसलमेर, चित्तौड़गढ़, चूरू, जयपुर, बीकानेर, कोटा, टोंक, करौली, सिरोही और सवाई माधोपुर में येलो अलर्ट जारी किया गया है।

राजस्थान प्रदेश में 2 जनवरी से भीलवाड़ा अलवर श्रीगंगानगर भरतपुर धौलपुर और हनुमानगढ़ में अलर्ट जारी हुआ है।

वही 3 जनवरी को श्रीगंगानगर भरतपुर हनुमानगढ़ भीलवाड़ा धौलपुर और अलवर जिला में अलर्ट घोषित किया गया है।

राजस्थान प्रदेश की भरतपुर और अलवर जिले में 4 जनवरी को घना कोहरा रहने की संभावना व्यक्त की है।

ये भी पढ़ें👉ट्रैक्टर सब्सिडी योजना : किसानों को अब 5 लाख रुपए 4WD ट्रैक्टर पर मिलेगी सब्सिडी, ऐसे करें आवदेन

ये भी पढ़ें👉 New Gold Limit : साल 2024 में सोना घर पर रखने की नई लिमिट जारी देखे कीतना सोना रख सकते है अपने घरों में

व्हाट्सअप ग्रुप से जुड़े 👉 यहां क्लिक करके जुड़े

error: Content is protected !!